अमेरिका ने हाइपरसोनिक मिसाइल का किया परीक्षण

अमेरिका ने हाइपरसोनिक मिसाइल  दोस्तों इस समय पूरी दुनिया में हथियारों की होड़ मची हुई है भारत जहा चीन से मुकाबले के लिए हथियार खरीद रहा है वही अमेरिका चीन और रूस से निपटने के लिए खतरनाक हथियार विकशित कर रहा है.

 

इसी कड़ी में अमेरिका ने हाइपर सोनिक मिसाइल का सफल परिक्षण किया है इस मिसाइल की रफ़्तार ध्वनी की तुलना में 17 गुना तेज़ है इससे आप इसकी ताकत का अंदाजा लगा सकते हैं की यह मिसाइल कितनी ज्यादा खतरनाक है.

 

BNN की रिपोर्ट में बताया गया है की इस मिसाइल का परीक्षण प्रशांत महासागर के उपर किया गया था जहा इसके नतीजे सफल रहे हैं ट्रम्प ने मई महीने में ही इस तरह की मिसाइल का जिक्र किया था.

 

उन्होंने कहा था की अमेरिका एक हाइपरसोनिक मिसाइल तैयार करने की कोशिस कर रहा है वही अमेरिका के डिफेन्स मिनिस्टर ने पिछले महीने कहा था की अमेरिका सेना को मजबूती देने के लिए आने वाले 4 सालो के दौरान हाइपरसोनिक मिसाइलो की 40 फ्लाईट टेस्ट को अंजाम दिया जाएगा.

और यह मिसाइल टेस्ट इसी कड़ी का हिस्सा है साथ ही अमेरीकी रास्त्रपति ने यह भी कहा है की इस हाइपरसोनिक मिसाइल से अमेरीकी सेना को मजबूती मिलेगी और कहा की इसे बनाने से लेकर परीक्षण करने तक हमारे वैज्ञानिक बहुत सालों से लगे हुए थे जिसका आज परिणाम देखने को मिला है.

 

दोस्तों आप को क्या लगता है की अमेरिका को इस कोरोना के समय में जहा लोग मर रहे हैं और सभी देश वैक्सीन बनाने की होड़ में लगे हुए हैं वही अमेरिका अपना नया हथियार दुनिया को दिखा रहा है वैसे ये अमेरिका की पुरानी आदत है.

 

हलाकि इससे पहले रूस ने भी अपना सैन्य परीक्षण किया है जिसे देखते हुए अब अमेरिका ने भी अपनी नई हाइपरसोनिक मिसाइल लॉन्च कर के दुनिया को दिखा दिया है की अमेरिका किसी से कम नहीं है अगर कोई सैन्य परीक्षण कर सकता है तो वो भी अपनी नई मिसाइल का परीक्षण कर सकता है.

 

दोस्तों आप को क्या लगता है इसके बारे में आप हमे कमेंट कर के जरुर बतायें और ऐसी ही नई जानकारी से भरी पोस्ट पढने के लिए हमारे साईट को फ़ॉलो कर ले मिलते हैं अगली पोस्ट में तब तक के लिए नमस्कार !

Leave a Comment