Antarctica Me UFO | अंटार्कटिका में बर्फ के निचे मौजूद है UFO

Antarctica Me (UFO )Unidentified flying object दोस्तों पुराने समय से ही इस धरती पर रहने वाले लोगो की दिलचस्पी हमेशा यह जानने में रही है की इस दुनिया के आलावा क्या कोई दूसरी दुनिय भी है? जहा कोई जीव रहते हैं या फिर इन्सान

 

Antarctica Me UFO विज्ञानं को या वैज्ञानिको को आज तक कोई ऐसे पक्के सबूत नहीं मिले है जिन्हें देख कर यह दावा किया जा सके की एलियनस का अस्तित्व वाकई में है हालाकी बिच बिच में UFO देखे जाने की बातें सामने आती रहती हैं.

 

लेकिन तरह तरह के सबूत भी है जो संकेत देते हैं की हो सकता है की एलियन होते ही हों और और वो आज भी धरती पर आते हो और फिर चले जाते हों.

 

दोस्तों क्या आप ने कभी सोचा है की धरती पर ऐसे निशान और सबूत मिले है जो न सिर्फ बहुत पुराने है बल्कि वो इतने सटीक हैं की ये सोचना मुस्किल है की उस काल में रह रहे लोगो ने उन्हें बनाया होगा.

 

इस कड़ी में स्टोन हेंज के रहस्य से लेकर याचिका एलाइंस की सत्त्यता तक सब कुछ सामिल है तो दोस्तों आज हम आप को एलियन के बारे में एक ऐसी जानकारी देने वाले हैं जिनको जान कर आप चौक जाएंगे.

 

Antarctica Me UFO पृथ्वी पर इंसानों से पहले थे एलियन

दूसरी दुनिया के प्राणी या एलियन को ले कर वैज्ञानिको की रिसर्च कभी खत्म नहीं होती है ऐसी ही एक नई रिसर्च मसहूर एलियन हंटर स्कॉट वॉरिंग ने दी है.

 

स्कॉट वॉरिंग का दावा है की अंटार्टिका के बर्फ में उन्हें एक UFO और एक एलियन बसे मिला है स्कॉट वॉरिंग के इस दावे ने दुनिया को चौका दिया है.

 

दरअसल डिजिटल मैप्स की study के बाद स्कॉट वॉरिंग ने ये दावा किया है वॉरिंग ने एक ब्लॉग में बताया की Google Earth फीचर की मदद से जब वो Lovisor Iceland की study कर रहे थे.

 

Antarctica Me UFO तब उन्हें एक TREP Craft मिला उनके मुताबिक ये ट्राएंगल क्राफ्ट बिच में उठा हुआ और किनारों से मोटा है ये लोहे का है और ये ऐसे इलाके में मौजूद है जो सदियों पुराना एक प्लेन बेस लगता है.

 

उन्होंने दावा किया की बर्फ पिघलने के बाद ये क्राफ्ट दिखाई दिया है वॉरिंग एलियन और UFO से जुड़े मामलों पर राय रखने के लिए काफी जाने जाते हैं हलाकि इसे ले कर काफी विवादित भी रहें हैं.

मसहूर एलियन हंटर स्कॉट वॉरिंग ने किया दावा

वॉरिंग के इस दावे पर कई लोग सवाल भी खड़े कर रहे हैं हलाकि वहा कोई एलियन है या नहीं इस बात का पता तो वह जा कर जाँच करने के बाद ही चल पायेगा वॉरिंग की बात पर आप यकीन करे अथवा न करें लेकिन अक्सर कई लोग ये दावा करते आ रहे है की एलियन का अस्तित्व है.

 

ये सवाल हमेशा से ही लोगो के जिज्ञासा का विषय रहा है की क्या ब्रम्हांड में पृथ्वी वैसा कोई गृह मौजूद है क्या एलियनस की भी एक दुनिया है होलीवुड की कई फिल्मो में हम लोग कई बार एलियन की कहानी देख चुके हैं.

 

दुनिया भर के वैज्ञानिक भी एलियन के अस्तित्व को ले कर अलग अलग तरह की बातें कहते रहे हैं इस बारे में विभिन्न धर्मो की अपनी अलग अलग राय है लेकिन पुख्ता जवाब अभी तक किसी के पास नहीं हैं.

 

इसका जवाब खोजने के लिए वैज्ञानिक शोध में लगे हुए हैं अगर वॉरिंग की बात को सच मन लिया जाए तो सोचने वाली बात यह है की आखिर पूरी धरती को छोड़ कर अंटार्टिका को की क्यू रहने के लिए या फिर बेस बनाने के लिय चुना.

 

अंटार्टिका में बर्फ के नीचे UFO मिलने का दावा

अंटार्टिका दुनिया का सबसे ठंढा महाद्वीप है ये पूरी तरह से बर्फ से ढाका हुआ है और यही वजह है की यहाँ कोई आबादी नहीं पाई जाती सिर्फ वैज्ञानिको ने की अंटार्टिका में रिसर्च सेंटर बना रखे हैं.

 

बाकी ये दुनिया से काफी दूर होने और कोई भी आबादी न होने की वजह से अंटार्टिका को ले कर लोगो के बीच तरह तरह की बातें फैलतीं हैं जिस तरह से इंसानों ने अंटार्टिका में केवल रिसर्च सेंटर बना रखे हैं ठीक उसी तरह ऐसा भी हो सकता है की एलियन ने भी यहाँ पर कोई रिसर्च बेस बना रखा हो|

 

  • कई वैज्ञानिक कर चुके हैं एलियन की मौजूदगी का दावा
  • पृथ्वी पर अन्य ग्रहों पर एलियन होने का दावा

 

अंतरिक्ष में समय बिता चुकीं ब्रिटेन की पहली महिला अंतरिक्ष यात्री Heleen Sharman ने भी दावा किया था की एलियन होते हैं और वो पृथ्वी के आलावा अन्य ग्रहों पर भी हो सकते हैं.

 

उन्होंने कहा था की हमारे ब्रम्हाण्ड में लाखो गृह उपग्रह और तारे हैं हर खगोलीय पिण्ड का अपना एक अलग वातावरण है और पृथ्वी का वातावरण और जीवन अन्य ग्रहों से बेहद अलग है शायद इसलिए हम उन्हें नहीं जान पाते है.

 

Stephen Hawking ने भी माना था की होते है एलीयंस

अंतरिक्ष वैज्ञानिक Stephen Hawking ने भी माना था की एलियन का अतित्व है पर उनका ये भी मानना था की एलियन को खोजने के चक्कर में हम अपने लिए ही परेशानी कड़ी कर लेंगे|

 

Edvard Snowden नाम के कर्मचारी ने लीक की थी एलियन की सुचना

Antarctica Me UFO एलियन को ले कर किये जा रहे दावों में सबसे चोकाने वाला दावा किया था Edvard Snowden ने Snowden ने अमेरिका के बारे में काफी सारे दावे किये कहा जाता है की Edvard Snowden जब CIA में कर्मचारी था तो वो अपनी सूचनाओ चोरी की थी.

 

बाद में उसने गोपनीय सूचनाओ को लीक करने का दावा किया था Edvard Snowden द्वारा लीक की गयी सूचनाओ से ये संकेत मिलता है की अमेरिका को Tall White नाम के एलियन से निर्देश मिलता है.

 

लीक के मुताबिक ये एलियन की वही प्रजाति है जिसके बारे में दावा है की नाजियो को पहले विश्व युद्ध से पहले सत्ता दिलाई थी ऐसा दावा है की पहले विश्व युद्ध के बाद उन एलियन ने अमेरिका को काबू करना सुरु किया था.

 

Antarctica Me UFO हलाकि एलियन को ले कर दावे तो बहुत हैं लेकिन सबूत के नाम पर कुछ UFO के विडियो हैं अमेरीकी रक्षा विभाग ने कुछ ऐसे विडियो जारी किये हैं जिन्हें देख कर कहा जा सकता है की दुसरे गृह के प्राणियों की हमारी धरती में भारी दिलचस्पी है|

 

पेंटागन ने UFO करार दिया

पेंटागन ने तीन विडियो को गुप्त दस्तावेज़ की श्रेणी से हटा कर सर्वाजनिक किया इन्हें देखने के बाद ये बहेस तेज़ हो गयी है की क्या धरती के बहार भी जीवन मौजूद है.

 

ऐसा नहीं है की एलियन की आवा जाही धरती पर अचानक बड गयी है बल्कि वो लगातार धरती पर आते रहते हैं जो तीन विडियो जरी किये गए हैं उनमे से एक विडियो नवम्बर 2004 में रिकॉर्ड किया गया था.

 

जबकि बाकी के दो विडियो जनवरी 2015 में रिकॉर्ड किये गए थे इस विडियो को जरी करने के पीछे अमेरीकी सरकार की मनसा क्या थी ये तो पता नहीं लेकिन इतना तो जरुर है की वो भी मानती है की UFO जैसी कोई चीज़ होती है.

 

क्यू की पहले कभी भी UFO दिखने की घटनाएं कभी नहीं मानी थी अगर एलियन सच में हैं तो वो हमसे ज्यादा तकनीक में आगे हैं इनता ही नहीं दुसरे ग्रहों के प्राणी हमसे कही ज्यादा ज्ञानी भी हैं और उन्हें विज्ञान की हमसे ज्यादा समझ है एलियन के पास ऐसे उपकरण और साधन हैं की वो धरती पर आते है और चले जाते हैं|

 

  • धरती पर मिलते है एलियन के सबूत
  • नैजका लाइंस बनाना इंसान के बस की बात नहीं
  • बिना मशीन के जमीन पर उकेरी गयीं बड़ी डिज़ाइन

 

क्या आप ने कभी नैजका लाइंस के बारे में सुना है दक्षिण अमेरिका के पैरु में नैजका रेगिस्तान में ऐसे कई डिज़ाइन मिले हैं जिन्होंने पुरातत्व वेदों को भी आसंका में डाल दिया ये कई तरह की सीधी रेखायें हैं.

 

और कई दुसरे जैमती आकार भी भी जिनसे पक्षियों मनुष्यों और जानवरों की आक्रति उकेरी गयी है वे इतने बड़े है की इन्हें एक बार में उपर से ही देखा जा सकता है लेकिन फिर भी इतने सटीक मनो की कोई पैमाना ले कर बनाया गया है.

 

एलियन पर रिसर्च करने वालो की मने तो शायद एलियन वहा आते थे और ये लाइन उनके स्पेसशिप के लैंडिंग के दौरान बनी है केवल अंटार्टिका ही नहीं धरती पर कई जगह ऐसी हैं जहा पर एलियन के होने के सबूत मिलते हैं.

 

लेकिन स्कॉट वॉरिंग ने जो खोज की है वो कितनी सही है इसका पता तो जाँच के बाद ही लग सकेगा और वैज्ञानिक हर समय इसी खोज में लगे हुए है की किसी तरह से एलियन का पता लगा कर उनसे बात चित की जाए.

 

दोस्तों आज की हमारी इस पोस्ट में आप लोगो ने यह जाना की एलियन हमारी दुनिया में कैसे आते है और चले जाते है लेकिन उनके बारे में अभी कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल पाए हैं.

 

अगर आप को हमारी आज की यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो कमेन्ट कर के जरुर बतायें और आप की क्या राय है एलियन के बारे में वो भी जरुर बताएं मिलते है ऐसी ही जानकारी से भरी अगली पोस्ट में तब तक के लिए नमस्कार !

 

 

1 thought on “Antarctica Me UFO | अंटार्कटिका में बर्फ के निचे मौजूद है UFO”

  1. Pingback: Surya Grahan 2020 | 21 जून को लगने वाले सूर्य ग्रहण की खास बात -

Leave a Comment