कोरोना वायरस के लिए भारत में किसने कितना डोनेशन दिया है?

कोरोना वायरस के लिए भारत में किसने कितना डोनेशन दिया है ? दोस्तों क्या आप लोग जानते है की कोरोना वायरस के लिए भारत में किसने कितना डोनेसन दिया है? अगर नहीं जानते तो आज हम आप को इसी के बारे में बताने जा रहे है बने रहिये हमारे साथ और आइये जानते है की किसने कितना दान किया है.

यह बात आप लोगो को बताने की जरुरत नहीं है की भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया ही कोरोना वायरस की चपेट में है आज की बात करे तो भारत में ही कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या 1 लाख से उपर हो गयी है और यह लगातार बदती ही जा रही है.

इसी को देखते हुए भारत सरकार ने पुरे भारत में लॉकडाउन घोषित किया हुआ है जिससे की हम और आप इस कोरोना संक्रमण से बचे रहे इसी को देखते हुए भारत सरकार ने प्रधान मंत्री राहत कोष की स्थापना की और इसमें बहोत से सेलीब्रिटी,एक्टर,और भारत के उद्योग पतियों ने इस राहत कोष में अपना अपना योगदान दिया है जो की भारत के लिए बहोत ही गर्व की बात है

इंटरनेट का आविष्कार किसने किया?

कोरोना वायरस को रोकने के लिए किसने कितना दान दिया?

कोरोना वायरस को रोकने के लिए हमारे देश के बहोत से फिल्म स्टार

और उधोग पतियों ने अपना सहयोग प्रधान मंत्री राहत कोष में दिया है सिर्फ यही नहीं भारत के आम नागरिक भी इस प्रधान मंत्री राहत कोषमें अपना योगदान दिया है जो की भारत के लिए बहोत गर्व की बात है और पूरी दुनिया इसकी प्रसंशा भी कर रही है तो आइये जानते है की किसने कितना दान दिया है.

 

कोरोना वायरस को रोकने के लिए दान देने वालो की लिस्ट:

कपिल शर्मा ने कितना दान किया है कोरोना वायरस के बचाओ के लिए?

भारत में Comedy King कहे जाने वाले कपिल शर्मा की बात करे तो इन्हों ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत सरकार के राहत कोष में 50 लाख रूपए दान किये है.

 

ऋतिक रोसन ने कितना दान किया है कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए?

ऋतिक रोसन की बात करे तो इन्होने भारत सरकार को या B M C में 20 लाख रूपए का दान किया है जो की एक बहोत गर्व की बात है.

 

रजनी कान्त ने कितना दान दिया है?

सुपर स्टार रजनी कान्त ने film employs South Indian workers को 50 लाख रूपए दान में दिए है.

 

पवन कल्याण ने कितने रूपए दान किये है?

पवन कल्याण ने भारत सरकार के प्रधान मंत्री राहत कोष में 1.5 करोड़ रूपए दान में दिए है जो की एक बहोत बड़ी राशी होती है जिसके लिए हम भारत वासियों को इनका धन्यवाद करना चाहिए.

 

सुपर स्टार राम चरण ने कितने रूपए दान दिए है?

साऊथ इंडियन के सुपर स्टार राम चरण ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत सरकार के राहत कोष में 70 लाख रूपए दान में दिए है.

 

south Indian के सुपर स्टार रमेश बाबु ने कितना दान दिया है?

सुपर स्टार रमेश बाबु ने राहत कोष में 1 करोड़ रूपए दान में दिए है.

 

सुपर स्टार प्रभास ने कितना दान दिया है?

बोलीवुड और साऊथ के सुपर स्टार प्रभास ने भारत सरकार के राहत कोष में 1 करोड़ रूपए दान में दिए है.

 

बैट मिन्टन खिलाडी P V सिन्धु ने कितना दान दिया है?

भारत की सबसे तेज़ बैटमिन्टन खिलाडी जिसके सामने विदेशी खिलाडी भी नहीं टिक पाते है उन्होंने तेलंगाना और आद्रप्रदेश के मुख्य मंत्री के राहत कोष में 5 – 5 लाख रूपए दान दिए है.  

 

कमल हसन में कितना दान दिया है?

अभिनेता से नेता बने कमल हसन ने अपने पुराने घर को होस्पिटल में बदल दिया है और सरकार से गुजारिश की है की कोरोना संक्रमित मरीजों को आप मेरे घर पर रख कर उनका इलाज कर सकते है.

 

सलमान खान ने कितना डोनेसन दिया है कोरोना से लड़ाई के लिए?

सलमान खान ने 25 हजार दिहाड़ी मजदूरो के खर्च की जिमेदारी उठाई है आयर यही नहीं सलमान खान ने अपने साथ काम कर रहे सभी कर्मचारियों को एडवांस में सेलिरी भी दे दी है.

 

अक्षय कुमार ने कितनी राशी डोनेट की है?

अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रूपये की राशी दान की है प्रधान मंत्री राहत कोष में कोरोना से लड़ाई के लिए जो की एक बहोत बड़ी रकम है हाला की अक्षय कुमार हमेशा ही देश के लिए कुछ न कुछ अछे काम करते ही रहते है चाहे वो देश की आर्मी के लिए हो या फिर कोरोना से लड़ाई की वो कभी पीछे नहीं हटाते है .

 

कोरोना वायरस को रोकने के लिए आगे आये देश के उद्योग पति:

 

वेदान्ता ग्रुप के चेयर मैंन अनिल अग्रवाल ने कितना डोनेसन दिया है?

वेदान्ता ग्रुप के चेयर मैंन अनिल अग्रवाल ने भारत को कोरोना मुक्त करने के लिए 100 करोड़ रूपए प्रधान मंत्री राहत कोष में दिए है जो की अपने आप में एक बहोत बड़ी राशी होती है.

 

paytm विजय शेखर शर्मा ने कितना दान किया है?

paytm के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने कोरोना वायरस की दावा बनाने के लिए भारत सरकार को 5 करोड़ रूपए का दान दिया है.

 

महेंद्रा ग्रुप के CEO आनंद महेंद्रा ने कितना दान दिया है?

महेंद्रा ग्रुप के CEO आनंद महेंद्रा ने यह एलान किया था की उनकी कम्पनी कम लगत में Ventilators बनाएगी जिसका इस्तमाल भारत सरकार कोरोना पीडितो के लिए करेगी, और साथ ही उन्होंने कहा है की उनके Resorts को कोरोना संक्रमित लोगो को Coretin Center के लिए दिए जायेंगे, इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा है की वो अपनी पूरी Salary भी दान करेंगे.

 

Reliance Group मुकेश अम्बानी ने क्या क्या दान दिया है?

Reliance Group के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने प्रधान मंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रूपए दिया है और Reliance Foundation देश के कई शहरो में गरीबो को मुफ्त खाना खिला रहे है और साथ ही reliance group में काम करने वाले कर्मचारी जिनकी salary 15 हजार से कम है उनको हर 15 दिन में Salary देने का एलान किया है.

 

Xiaomi के भारत में voice president ने क्या दान दिया है?

Xiaomi के भारत में voice president मनु कुमार जैन ने बताया की उनकी कम्पनी राज्य सरकारों के साथ मिल कर मास्क और डॉक्टरो के लिए प्रोटेक्टिव शूट बाटने का काम कर रही है उन्होंने कहा की Xiaomi की तरफ से कर्नाटक,दिल्ली और पंजाब के सरकारी हॉस्पिटल में N-95 मास्क दान किये जायेंगे.

 

Hero Motors के चेयर मैंन पवन मुजाल ने कितना दान दिया है?

Hero Motors के चेयर मैंन पवन मुजाल ने भारत सरकार को 100 करोड़ रूपए प्रधान मंत्री राहत कोष में दान दिया है.

 

Infosis Faundation सिधा मूर्ति ने कितना दान दिया है?

 Infosis Foundation की सिधा मूर्ति ने कर्नाटक के 1 हजार हई स्कूलो में 20 करोड़ रूपए स्मार्ट क्लास बनाने के लिए दान किया है.

 

Tata group ने कितना दान दिया है?

Tata group के कम्पनी के मालिक ने यह एलान किया है की उनकी कम्पनी में जितने भी कर्मचारी काम कर रहे है वो उनकी seliry में से 1 रूपए भी नहीं कटेगा और Tata group ने भारत सरकार को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 1500 करोड़ रूपए दिए है इसमें टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रूपए का फण्ड दिया है और टाटा सन्स से भी भारत सरकार को 1000 करोड़ रूपए का योगदान दिया है.

 

Bajaj Group के राहुल बजाज ने कितना डोनेसन दिया है?

Bajaj Group के राहुल बजाज ने भारत सरकार को कोरोना से लड़ने के लिए 100 करोड़ रूपए का दान किया है.

इसके आलावा और भी बहोत से स्टार अभिनेता ऐसे है जो की कोरोना की इस जंग में भारत सरकार का सहयोग कर रहे है कोरोना की इस लड़ाई को लड़ने के लिए भारत सरकार को हमारी और आप लोगो की जरुरत है जो की बहोत से लोग इस लड़ाई में भारत सरकार का साथ दे रहे है हमें इनका दिल से धन्यवाद करना चाहिए क्यू की ये लोग एसे हीरो है जो मुशीबत के समय काम आये है |

कोरोना वायरस के लिए भारत में किसने कितना डोनेशन दिया है? आप लोगो को हमारा यह पोस्ट कैसा लगा आप हमें कमेंट कर के बता सकते है और अगेर आप लोगो को कोई सुझाव देना हो तो कृपया कर के हमें सोसल लिंक कर क्लिक कर के वहा पर हमसे बात कर सकते है और अपना कीमती सुझाव दे सकते है मिलते है अगले पोस्ट में तब तक के लिए नमस्कार !

 

2 thoughts on “कोरोना वायरस के लिए भारत में किसने कितना डोनेशन दिया है?”

  1. Pingback: ईद से पहले पकिस्तान में हुआ विमान हादसा - Gyan News पकिस्तान में विमान हादसा
  2. Pingback: दिल्ली में लगातार भूकंप क्यू आ रहे है | Why are frequent earthquakes in Delhi

Leave a Comment