Google Task Mate क्या है What Is Google Task Mate in hindi

Google Task Mate क्या है What Is Google Task Mate in hindi हेल्लो दोस्तों आज हम आप लोगो को Google Task Mate के बारे में बताने जा रहे हैं की Google Task Mate क्या है और यह कैसे काम करता है.

और साथ ही यह भी बतायेगे की Google Task Mate को इस्तेमाल कर के आप कैसे online पैसे कमा सकते हैं और आप इस  app को कैसे download कर सकते हैं.

आज हम इन्ही सारी चीजो को आपको बतांगे की यह कैसे काम करती है और सबसे बड़ी बात है की यह Google Task Mate APP एक google का product है तो इस पर हम पूरी तरह से विश्वास कर सकते हैं|

Google Task Mate app क्या है

दोस्तों google हमेशा कोई न कोई app मार्केट में लाता रहता है जिससे की उसके user का दिल लगा रहता है और इस बार google ने फिर एक app को लॉन्च किया है जिसका नाम Google Task Mate है.

यह app एक ऐसा google के द्वारा डेवलप किया गया app है जिसके द्वारा हम उस app से पैसे कमा सकते हैं और इसके लिए हमें कुछ टास्क को पूरा करना होगा.

हालाकि अभी तक इस app को पूरी तरह से लॉन्च नहीं किया गया है इस app को अभी ट्रायल के लिए निकाला है या फिर यह कह सकते हैं की google ने अभी इस app को beta वर्जन में निकाला है.

इसका अर्थ यह है की अभी इस app को सभी लोग इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं कुछ चुनिंदा लोग इस इस app को इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे google के ही कुछ टीम मेम्बर,

Google Task Mate app को अभी टेस्टिंग में इस्तेमाल किया जा रहा है और अगर यह अपनी टेस्टिंग में पूरी तरह से सही काम करता पाया गया और इसमें कोई दिक्कत नहीं आई तो इसे हम सभी लोगो के लिए पब्लिश कर दिया जाएगा|

Google Task Mate app को कैसे download करें

दोस्तों इस app को download करने के लिए आप को अपने playstore में जाना होगा और वहा पर search box में “Google Task Mate” लिखना होगा.

फिर आप के सामने एक app show होगा जो की Google Task Mate app होगा और उस app को आप आसानी से download कर सकते हैं.

लेकिन दोस्तों आप की जानकारी के लिए बता दें की आप भले ही इस app को अपने फ़ोन में download कर लें लेकिन अभी यह app आप के फ़ोन में काम नहीं करेगा.

क्युकी जैसे हमने पहले ही बताया है की इस app की अभी टेस्टिंग चल रही है और जैसे ही इस app की टेस्टिंग ख़त्म हो जायेगी और यह app अपनी टेस्टिंग में pass हो जाएगा वैसे ही यह app आप के फ़ोन में काम करने लग जाएगा.

दोस्तों इस वक्त अगर आप अपने फ़ोन में इस  app को download कर भी लेते हैं तो आप को इसमें अपने gmail id से login करने के लिए बोला जाएगा.

और जैसे ही आप इस app में अपनी gmail id से login करते हैं वैसे ही आप से रेफरल कोड माँगा जाएगा अगर आप इस रेफरल कोड को इस app में नहीं डालेंगे तो आप का यह app open नहीं होगा और आप इस app से पैसे भी नहीं कमा सकते हैं|

 

Google Task Mate कैसे काम करता है

दोस्तों जैसा की आप लोगो को पता है की अभी Google Task Mate app को सभी user के लिए उपलब्ध नहीं करवाया गया है क्युकी अभी इसकी टेस्टिंग चल रही है.

और जैसे ही इसकी टेस्टिंग पूरी ही जाएगी वैसे ही इस app को हम सभी के लिए मार्केट में उपलब्ध करवा दिया जाएगा अब बात करें की यह app कैसे काम करता है.

तो दोस्तों इस app के discription के मुताबिक और इस app में लगी images के मुताबिक हम लोगो को इस app में कुछ टास्क देखने को मिलगा.

और हमे उसमे बताये गये टास्क को पूरा करना होगा और उसके हमे पैसे मिलेगे अब आप सोच रहे होंगे की हमे हर टास्क के कितने पैसे मिलेगे.

तो दोस्तों आप को बता दें की आपको हर टास्क पर मिलने वाला पैसा आपको उसी टास्क के नीचे या साइड में लिखा हुआ दिखाई देगा.

जिसे आप पूरा कर के उस टास्क पर निर्धारित राशी को प्राप्त कर सकते हैं एक और बात जो आप को जानना जरुरी है की आप जैसे ही टास्क को पूरा करेंगे वैसे ही आप को पैसे नहीं मिलेगे.

सबसे पहले आप के द्वारा पुरे किये गये टास्क का रिव्यु किया जाएगा और अगर आप का टास्क सही हुआ तो आप का पैसा आप के अकाउंट में आ जाएगा.

एक और बात इस Google Task Mate app में हो सकती है की जैसे हमे google adsence से पैसे अपने अकाउंट में लाने के लिए हमे अपने अकाउंट में 100$ करना पड़ता है.

तभी हमे पैसे हमारे अकाउंट में मिलते हैं उसी तरह से इस app में भी हो सकता है लेकिन जरुरी नहीं है की आप को इस app से पैसे निकालने के लिए 100$ ही पुरे करने पड़ें.

हो सकता है की इस app में आप को 1000 रूपए ही पुरे करने पर यह पैसा आप के अकाउंट में आ जायेगा हालाकि अभी इस बात की पुष्टि नही की गयी है ऐसा हो सकता है यह एक अनुमान लगाया जा रहा है|

Google Task Mate app में किस प्रकार के task देखने को मिलेगे

दोस्तों जब हम playstore से इस Google Task Mate app को download करते हैं तो आप को इस app के बारे में कुछ स्क्रीन शॉर्ट्स देखने को मिलते हैं जिसमे कुछ task बताये गये हैं|

  • Take photos of shopfronts
  • Record spoken sentences
  • Transcribe sentences
  • Check shop details

 

Take photos of shopfronts

इस टास्क में आप को आप के नजदीकी बताये गये दुकान या shop के बाहर की फोटो क्लिक करनी होगी और इस फोटो को Google Task Mate app में उपलोड करने होगी जिससे की आप का यह टास्क पूरा हो जाएगा.

और आप का यह टास्क रिव्यु में चला जाएगा जिसके बाद अगर आप का यह टास्क उन्हें पसंद आया तो आप का यह टास्क अप्प्रूव हो जाएगा और आप को इस टास्क के पैसे मिल जाएगें|

 

Record spoken sentences

इस तरह के टास्क में आप को इस app के द्वारा पूछे गये sentences को अपनी voice में रिकॉर्ड कर के इस app में submit करना होगा.

जिसके बाद इस टास्क पर निर्धारित पैसे आप को आप के टास्क के अप्प्रुवल के बाद दे दिया जाएगा|

 

Transcribe sentences

इस तरह के टास्क में आप को कुछ images और कुछ videos दिखाई जायेगी और उस images में और विडियो में जो कुछ भी लिखा होगा आप को उसे लिख कर देना होगा.

ऐसा करनें से आप उस टास्क को पूरा कर लेंगे और आप को कुछ समय के बाद उस टास्क के पैसे मिल जायेगे|

 

Check shop details

इस तरह के टास्क में आप को कुछ shop दिखाई जायेगे और आप को उन shop के details को चेक करना है जैसे की वो कितने बजे खुलती है.

वो shop का सही address क्या है उस shop में क्या क्या मिलता है किस तरह की चीज़े उस shop में रखी हुई हैं.

ऐसी ही उन shop के बारे में सही जानकारी जुटा कर आप को इस app में submit करना है फिर इसके आप को पैसे मिल जायेगे|

 

Google Task Mate app कहा कहा पर उपलब्ध है

दोस्तों अभी तक यह Google Task Mate app सिर्फ एंड्राइड डिवाइड पर ही उपलब्ध है यह app अभी apple store पर नहीं आया है.

उम्मीद है की जब यह app पूरी तरह से user के लिए तैयार हो जायेगा तब यह app apple store पर भी उपलब्ध हो जाएगा.

हालाकि अभी इस app की टेस्टिंग चल रही है और एंड्राइड डिवाइड के लिए भी जो Google Task Mate app आई है वो अभी पूरी तरह से काम नहीं कर रही है|

 

Google Task Mate app पर अपना account कैसे बनायें

दोस्तों Google Task Mate app पर अगर आप अपना अकाउंट बनाना चाहते हैं तो आप को सबसे पहले इस app को playstore से download करना होगा.

उसके बाद इस app को open करें फिर आप से अपने की एक gmail id मांगी जायेगे आप अपनी gmail id डाल दें फिर submit कर क्लिक करें.

फिर आप से एक रेफरल code माँगा जायेगा जो की आप के पास नहीं होगा उसके लिए आप घबराए नहीं क्युकी इस वक्त वो रेफरल code किसी के पास भी नहीं है.

इसके बाद आप को इस app में कोई भी छेड़ छाड़ नहीं करनी है कुछ समय या कुछ दिन के बाद आप को इस app को पूरी तरह से इस्तेमाल करने की इजाज़त मिल जायेगी फिर आप इसे इस्तेमाल कर के बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं|

 

Google Task Mate app का referral code कैसे प्राप्त करें

दोस्तों google में और youtube में आप को बहुत से ऐसे विडियो और blog देखने को मिल जायेगी जिसमे की बताया गया है की हम आप को Google Task Mate app का रेफरल code देंगे.

हालाकि ऐसा नहीं है जब तक google आप को रेफरल code नहीं देता है तब तक आप इस app को एक्सेस नहीं कर सकते हैं फिर आप कितनी भी कोशिश कर लें.

इस लिए अभी google ने इस Google Task Mate app के लिए कोई भी रेफरल code नहीं दिया है और जब देगा तो आप को इस blog में update मिल जायेगी|

 

Google Task Mate app पब्लिक के लिए कब तक आएगा

दोस्तों जैसा की आप लोगो को हमने पहले ही बता दिया है की अभी इस app की टेस्टिंग चल रही है और जैसे ही इस app की टेस्टिंग ख़त्म हो जायेगी वैसे ही यह आप को मिल जाएगा.

अक्सर जब भी google अपना कोई भी नया product लॉन्च करता है तो उसे पब्लिक तक पहुचाने से पहले google उसे टेस्टिंग mood में रखता है.

जिससे की अगर उस app में कोई भी किसी प्रकार कोई गलती है तो उसे पब्लिक तक पहुचने से पहले ही सही कर लिया जाए जिससे की पब्लिक को किसी प्रकार की कोई प्रोब्लम न हो.

यही वजह है की google ने Google Task Mate app को लॉन्च करने से पहले इसे टेस्टिंग में रखा है जिससे की अगर इस app में कोई गलती हो तो उसे पकड़ कर सही कर दिया जाए|

 

आज के इस लेख से आप ने क्या सीखा

दोस्तों आज के इस लेख से अपने यह जाना की Google Task Mate app क्या है Google Task Mate app कैसे काम करता है Google Task Mate app कब तक पब्लिक के लिए उपलब्ध होगा.

और साथ ही यह भी जाना की Google Task Mate app से हम आने वाले समय में अच्छा पैसा कमा सकते हैं उम्मीद है की आप को हमारे द्वारा लिखी गयी यह जानकारी पसंद आई होगी और आप को कुछ नया सीखने को मिला होगा.

और अगर आप को इस पोस्ट से कुछ नया और अच्छा सीखने को मिला है तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी जरुर शेयर करें जिससे की उन्हें भी कुछ अच्छा और नया सीखने को मिले हम मिलते हैं आप से अगली पोस्ट मे तब तक के लिए नमस्कार!

 

Leave a Comment