IPL 2020 की तारीख में हुआ बड़ा बदलाव जानिए क्या है खास

आईपीएल 2020 की तारीख में हुआ बड़ा बदलाव जानिए क्या है खास

ipl 2020 auction schedule  auction  schedule 

IPL 2020 दोस्तों आईपीएल का 13 वा सीजन 29 मार्च को सुरु होना था जिसका फ़ाइनल मुकाबला 24 मई को फिक्स किया गया था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से BBCI ने IPL को पहली बार 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया था देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते चले गये जिसके बाद indian प्राइमर लीक ने IPL के 13 वे सीजन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया.

 

BBCI अध्यक्ष सौरब gaungli किसी भी सूरत में IPL के 13 वे सीजन को रद्द नहीं करना चाहते थे लिहाजा वो इसी साल IPL के आयोजन के लिए एक उचित विंडो की तलाश में लगे हुए थे एशिया कप 2020 और T20 वर्ल्डकप स्थगित होने के बाद gaungli की ये तलाश भी ख़त्म हो गयी .

 

एशिया कप 2020 और T20 वर्ल्डकप स्थगित होने के बाद IPL का रास्ता पूरी तरह से साफ़ हो गया जिसके बाद इसे 26 सितम्बर से सुरु करने पर विचार किया गया 26 सितम्बर को सुरु होने वाले IPL के 13 वे सीजन का फ़ाइनल 8 नवम्बर को फिक्स किया गया .

 

इसके कुछ ही दिनों बाद IPL की तारीखों में फिर बदलाव किया गया और उसे अब 26 सितम्बर के बजाय 19 सितम्बर को सुरु करने का फैसला किया गया IPL चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने 24 जुलाई को IPL की तारीखों की पुष्टि करते हुए कहा की indian प्राइमर लीक का 13 वा सीजन 19 सितम्बर को सुरु होगा और इसका फिअनल मैच 8 नवम्बर को खेला जायेगा .

Read More:

 

लेकिन IPL की गवर्निग काउंसलर द्वारा निर्धारित किये गये फ़ाइनल की तारीख से प्रसारण कर्ता स्टार इंडिया खुश नहीं है स्तर इंडिया दिवाली के पुरे हफ्ते का ज्यादा से ज्यादा इस्तमाल करना चाहता है और मौजूदा सेड्युल को देखते हुए ऐसा नहीं हो सकता यही वजह है की IPL की गवर्निग काउंसलर indian प्राइमर लीक के फ़ाइनल  मुकाबले की तारीख को  दो दिन आगे बढ़ा कर 8 से 10 नवम्बर कर सकती है .

 

दोस्तों अगर ऐसा होता है तो IPL का समय 51 दिन से बढ़ कर 53 दिनों का हो जायेगा इसके साथ ही IPL के गेम में भी निश्चित तौर पर भी कुछ बदलाव किये जायेगे दोस्तों हम सभी को IPL का बेसबरी से इन्तजार है और हो भी क्यों न ये पुरे भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मैच है जिसमे प्लेयर्स की करोड़ो में बोली लगती है | 

ipl 2020 ipl auction 2020 ipl 2020 schedule ipl 2020 auction ipl schedule 2020

 auction schedule  auction  schedule 

Leave a Comment