Jio में coller tune कैसे सेट करें jio caller tune number

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम jio caller tune number के बारे में बताने जा रहे हैं  । मैं आपको बताता हूं  कि jio में coller tune कैसे सेट करें  और jio coller tune सेटिंग के बारे में अधिक जानकारी। तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़े।

दोस्तों क्या आप jio में coller tune सेट करना चाहते हैं? यदि आप अपने Jio number पर coller tune लगाने जा रहे हैं, तो आपने सही लेख देखा है। इस पोस्ट के अंदर मैं आपको बताने जा रहा हूं  कि jio में coller tune कैसे सेट करें । इन तरीकों को अपना कर आप काफी आसानी से अपने Jio number पर coller tune सेट कर सकते हैं।

Jio में coller tune कैसे सेट करें?

दोस्तों अगर आप Jio में coller tune सेट करना चाहते हैं तो इस पोस्ट में मैं आपको दो तरीके बताने जा रहा हूं। आइए जानते हैं पहला तरीका।

दोस्तों अगर कुछ समय पहले तक बात करें तो coller tune सेट करने के लिए आपको Jio Music app मिलता था। जिसके अंदर आप coller tune सेट कर सकते हैं, उसे बदल दें। लेकिन फिलहाल आपको Jio Music app देखने को नहीं मिलता है। Jio ने Saavn Music के साथ साझेदारी की और Jio Music app का नाम Jio Saavn app रखा। अब आपको Jio Saavn app में coller tune सेट करने का ऑप्शन नहीं मिलता है।

अब आपका सवाल यह होगा कि फिर हम Jio में coller tune कैसे सेट कर सकते हैं, Jio ने आपको इसके लिए एक समाधान भी दिया है, आप My Jio App द्वारा coller tune काफी आसानी से सेट कर सकते हैं।

 

Jio Caller Tune Set My Jio App

अगर आप My Jio app के जरिए coller tune सेट करना चाहते हैं तो यहां मैं आपको पहला तरीका बताता हूं। इस तरीके को अपनाकर आप My Jio app की मदद से Jio Caller Tune सेट कर सकते हैं। my jio app से jio number पर coller tune सेट करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

 

  1. सबसे पहले  प्ले स्टोर  और  App स्टोर पर जायें
  2. my jio app डाउनलोड करें
  3. अब My Jio App में लॉग इन करें
  4. अब लेफ्ट साइड थ्री-लाइन पर क्लिक करें।
  5. अब आप देखें JioTunes का Option
  6. JioTunes विकल्प पर क्लिक करें
  7. अब आप दो विकल्प देखें।
  8. मेरी सदस्यता और गाने
  9. My Subscription Option आपको आपका वर्तमान Jio कॉलर, Tune बताता है।
  10. गाने का विकल्प Jio coller tune बदलने और Jio coller tune सेट करने के लिए है
  11. अगर आप नया jio ट्यून सेट करते हैं तो चेंज jio ट्यून एंड सॉन्ग ऑप्शन पर क्लिक करें।
  12. अब जिस भी गाने को आप अपने jio tune में सेट करना चाहते हैं उस गाने को select करें
  13. अगर आप अपना पसंदीदा गाना पसंद करते हैं तो – JioTune Option सेट करें पर क्लिक करें
  14. आपका JioTune 1 मिनट और कम समय में सक्रिय हो जाता है।

 

दोस्तों यह पहला तरीका था जिससे आप अपने Jio number पर coller tune सेट कर सकते थे। इस तरीके में आपने My Jio app से coller tune सेट करना सीख लिया है। अब हम एक और तरीका जानते हैं जिससे आप अपने Jio number पर coller tune सेट कर सकते हैं।

 

jio coller tune number – 56789

दोस्तों आप अपने Jio number पर coller tune सेट करने के लिए भी एक number का इस्तेमाल कर सकते हैं जो मैं आपको यहां देने जा रहा हूं। [jio coller tune number – 56789]  आपको इस number पर एक एसएमएस भेजना होगा, जो भी coller tune आप सेट करना चाहते हैं। 

यह तरीका ऑफलाइन भी काम करता है, इसलिए भले ही आप इंटरनेट से कनेक्ट न हों, इस तरीके से आप अपने Jio number पर coller tune बदल सकते हैं और एक नया coller tune सेट कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं Jio में coller tune सेट करने का दूसरा तरीका।

अगर आप अपने Jio number पर ऑफलाइन coller tune सेट करना चाहते हैं, तो आप इस number 56789 का उपयोग कर सकते हैं। आपको इस number पर एक एसएमएस भेजना होगा। Jio में ऑफलाइन coller tune सेट करने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

 

  1. अपने फोन एसएमएस app पर जाएं
  2. अब एक एसएमएस टाइप करें
  3. JP और अपने Jio number द्वारा 56789 पर भेजें
  4. jio आपको एक उत्तर एसएमएस भेजें
  5. अब आप कोई भी number चुन सकते हैं और रिप्ले भेज सकते हैं।
  6. jio आपको 1 पुष्टिकरण संदेश भेजें।
  7. अब आप रीप्ले 1 . द्वारा अपने चयन की पुष्टि कर सकते हैं|
  8. अगर आप कंफर्मेशन भेजते हैं तो jio ट्यून एक्टिवेट ऑन योर jio number पर हो जाएगा|

jio coller tune number

तो दोस्तों ये था Jio Tune सेट करने का ऑफलाइन तरीका। अब मैं आपको यहां कुछ कोड दे रहा हूं। आप इन कोड्स का इस्तेमाल करके Jio में coller tune सेट कर सकते हैं। जैसे अगर आपको किसी फिल्म के गाने के लिए coller tune सेट करना है या किसी एल्बम में coller tune सेट करना है या किसी सिंगर के गाने के लिए coller tune सेट करना है, तो आप नीचे दिए गए कोड का उपयोग कर सकते हैं।

 

जियो कॉलर ट्यून नंबर

  1. 56789 – जियो कॉलर ट्यून नंबर पर मूवी सॉन्ग सेट करने के लिए (एसएमएस -> मूवी का नाम< 56789 पर भेजें)

  2. 56789 – Jio कॉलर ट्यून नंबर पर सेट एल्बम सॉन्ग के लिए (एसएमएस -> एल्बम का नाम< 56789 पर भेजें)

  3. 56789 – सेट सिंगर सॉन्ग के लिए Jio कॉलर ट्यून नंबर (SMS -> सिंगर का नाम< 56789 पर भेजें)

 

आज के इस लेख से आपने क्या सीखा?

दोस्तों आज के इस लेख से आपने यह सीखा की Jio Caller Tune Number क्या है अपने phone में Jio Caller Tune कैसे सेट करें Jio Caller Tune को सेट करने का नम्बर क्या है इसके साथ ही आपने Jio Caller Tune सेट करने के 2 तरीको के बारे में जाना है उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा लिखे गये इस आर्टिकल से जरुर कुछ नया और अच्छा सिखने मिला होगा|

Leave a Comment