What Is Pi Network : Pi Network क्या है

What Is PI Network : PI Network क्या है: दोस्तों आज के समय में हर एक चीज़ digital होती जा रही है इसलिए हमारे आने वाले समय में internet का बहुत बड़ा महत्त्व होगा, pi value in inr और आज भी है. क्युकी अगर आज के समय में आप इन्टरनेट का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आप बहुत कुछ miss कर रहे हैं.

क्युकी internet हमारी जिन्दगी को बहुत ज्यादा आसान बना देता है और बहुत ही कम लोग ही होंगे जो आज के समय में internet का इस्तेमाल नहीं करते हैं और यह संख्या लगातार कम होती जा रही है.

और वहीँ अगर बात करें digital Currency की तो इसे भी बहुत ज्यादा महत्त्व मिल रहा है दोस्तों आपने Cryptocurrency 1 pi to inr के बारे में तो जरुर सुना होगा यह एक digital currency होती है जिसे हम सिर्फ internet के माध्यम से इस्तेमाल सकते हैं.

जिसका अर्थ यह है की हम इस digital currency को हाथ में नहीं ले सकते आपनी पॉकेट के नहीं रख सकते लेकिन आप इसे आपने इस currency के app में अकाउंट बना कर रख सकते हैं.

और आज हम इन्ही currency में से एक currency के बारे में बात करने वाले हैं जिसका नाम है PiNetwork pi to inr और हम यह भी बतायेंगे की यह कब आई और इसे आप कैसे फ्री में पा सकते हैं|

 

PI Network क्या है pi network value in inr

दोस्तों बाकि सभी Cryptocurrency pi network value in inr या digital currency की बात करें तो यह बहुत जल्दी 0 रूपए से बढकर लाखो रूपए की हो गयी हैं आप को बता दें की जब कोई भी न्यू Cryptocurrency launch होती है तो उसके कुछ साल तक वो currency बिलकुल फ्री होती है.

और जैसे जैसे उस currency pi network value in inr की लोकप्रियता बढती जाती है वैसे वैसे उसका price कीमत भी बढती जाती है ऐसा ही एक उदहारण के लिए आप Bitcoin को ले सकते हैं आज से कुछ 2 से 3 साल पहले इस Bitcoin की कीमत 80000 से लेकर 100000 तक थी लेकिन जैसे जैसे इस coin की लोकप्रियता बढती गयी वैसे वैसे इसका price भी बढ गया.

अगर आज की बात करें तो आज Bitcoin की कीमत 40 लाख रूपए है और जब यह नई नई मार्किट में आई थी तो इसका price 00 रूपए था मेरा यह उदाहरण देने का अर्थ यह था की इस बार फिर से एक न्यू coin मार्केट में आई है जिसका नाम है pi network price in india.

 

PI Network में account कैसे बनाएं and get Free 1 PI

दोस्तों pi network price in india को पाने के लिए आपको एक Refral code की जरूरत होती है और बिना refral code के आप PiNetwork को नहीं पा सकते हैं.

PI को पाने के लिए आपको सबसे पहले playstore पर PiNetwork सर्च करना होगा उसके बाद आपके सामने PiNetwork का app आ जाएगा आपको उसे आपने फ़ोन में install कर लेना है.

उसके बाद आपको उसमे अकाउंट बनाना होगा और PiNetwork app में आपना अकाउंट बनाने के लिए आपना real नाम आपना phone number और साथ ही एक user name डालना होगा.

उसके बाद सबसे last में आपसे एक refral code या invtation code डालने के लिए बोलेगा वहा पर आपको vivaanmaurya1994 यह code डालना होगा तब जाकर आपका अकाउंट सफलता पूर्वक बन जाएगा pi network value in inr today.

और जैसे ही आप यह invtation code डालेंगे तो आपको 1 Pi फ्री में मिल जाएगी जिसकी price आगे चल कर बहुत ज्यादा होने वाली है|

 

pi network price in india

दोस्तों अब आपके दिमाक में कुछ सवालो ने जन्म लिया होगा की what is pi network price in india , pi network value in inr , how to withdraw pi network , pi network value in inr today .

तो दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें की अभी PiNetwork का कोई भी price नहीं है इसलिए तो यह आपको फ्री में मिल गयी है लेकिन आने वाले समय में इसकी price बहुत ज्यादा होने वाली है.

और अगर आप इसे अभी ले लेते हैं तो आप फायदे में रहेंगे क्युकी अभी यह फ्री में है और आने वाले समय में इसकी price बहुत ज्यादा बढने वाली है|

 

आज के इस लेख से आपने क्या सीखा

दोस्तों आज के इस लेख से आपने सीखा की what is pi network , how to withdraw pi network , pi network value in inr today , pi network price in india , pi network value in inr , pi to inr, 1 pi to inr , pi value in inr .

उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा लिखे गये इस आर्टिकल से जरुर कुछ न्य और अच्छा सीखने को मिला होगा और अगर आपको इस आर्टिकल से कुछ अच्छा और न्य सीखने को मिला है तो आप हमे कमेंट करके जरुर बताएं.

इसके साथ ही आप इस आर्टिकल को आपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी जरुर शेयर करें जिससे उन्हें भी कुछ नया और अच्छा सीखने को मिले हम मिलते हैं आपसे अगली पोस्ट में तब तक के लिए नमस्कार !

Leave a Comment