Pubg Game India में कब तक आएगा

pubg game india में कब तक आएगा pubg game india me kab tak aayega दोस्तों जैसा की आप लोगो को पता है की भारत में कुछ महीने पहले ही pubg गेम बैन हो गया था.

और अब pubg गेम को भारत में फिर से लाया जा रहा है और pubg गेम की कम्पनी ने चाइना से अपने रेलेसन तोड़ लिए हैं.

जिसकी वजह से पबजी गेम की फिर से इंडिया में आने की संभावना बढ़ गयी है pubg game india में कब तक आएगा .

दोस्तों आप को बता दें की भारत में pubg गेम इस वजह से बैन हुआ था की यह गेम चाइना का था और वो हमारी इंडिया की सारी इनफोर्मेसन जुटा लेता था.

जिस वजह से भारत सरकार ने pubg को इंडिया में पूरी तरह से बैन कर दिया था.

और अब pubg को बनाने वाली कम्पनी ने चाइना से अपने रिश्ते पूरी तरह से ख़त्म कर दिए हैं.

और वो माइक्रोसॉफ्ट कम्पनी से जुड़ गयी है जिससे की भारत में pubg गेम की आने की संभावना काफी हद तक बढ़ गयी है.

तो चलिए दोस्तों हम आप लोगो को इसके बारे में पूरी जानकारी देते हैं की pubg गेम कब तक आएगा भारत में और साथ ही फौजी गेम के बारे में भी बात करेंगे की यह कब तक आएगा|

पुराने वाले pubg में और नये वाले pubg में क्या बदलाव होंगे 

दोस्तों लोगों के मन में इस समय यही सवाल है कि नए pubg में क्या नया देखने को मिलेगा और क्या कुछ नया चेंज किया गया है या क्या कुछ बदलाव उसमें देखने को मिलेंगे.

क्या उसमें कुछ नए बदलाव मतलब कुछ नई चीजें उसमें देखने को मिलेंगी तो इसका जवाब है हां, उसमें कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे क्योंकि पुराना वाला pubg mobile था.

और नया वाला pubg mobile india है और इसी वजह से इस बार आपको pubg mobile india में कुछ नई चीजें देखने को मिलेंगी क्योंकि दोस्तों इस नए pubg में जो आपको नया वर्जन देखने को मिलेगा.

इसे pubg mobile india के नाम से लांच किया जाएगा और यह गेम स्पेशली इंडियन यूजर के लिए लॉन्च किया जा रहा है.

और आप को बता दें की इस नये गेम का पूरा नाम  pubg mobile india होगा और इसमें कुछ नई चीजें आपको देखने को नहीं मिलेंगी.

जैसे इस नये pubg में आप की सिक्योरिटी का ध्यान रखा जाएगा और इसके अलावा और जैसे हम लोग कभी भी pubg नया install करते थे.

तो हमें उस गेम के अंदर जो कैरेक्टर दिखाई देता था वो बिना कपड़ो के रहता था लेकिन इस बार हमें उस कैरेक्टर के उपर कपड़े देखने को मिलेंगे|

 

how to download pubg game

आप जैसे ही गेम को open करेंगे वैसे ही बाय डिफॉल्ट ही आप का कैरेक्टर कपड़ो में होगा जब हम pubg mobile को कभी भी नई id से चलाते थे.

तो उसमे हमे कैरेक्टर के उपर कपडे नहीं देखने को मिलते थे लेकिन इस नये pubg mobile india में ऐसा नहीं होगा.

और दोस्तों आपको बता दें कि pubg mobile india में जो कैरेक्टर होंगे उनको कुछ नया लुक देने देखने को मिलेगा जैसे कोई इंडियन गर्ल या बॉय का कैरेक्टर देखने को मिल सकता है.

दोस्तों अभी तक जब हम गेम को खेलते थे तो हमे गेम के अंदर चीनी कैरेक्टर देखने को मिलते थे लेकिन इस नये pubg mobile india में आप को indian कैरेक्टर देखने को मिलेगे.

यानी आपको pubg में इस बार india से मिलती जुलती कुछ चीजें देखने को मिलेंगी क्युकी यह गेम सिर्फ indians के लिए बनाया जा रहा है.

जैसे उनके कपड़े उनका लुक और उनका स्टाइल और साथ ही आपको इसमें कुछ नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं.

जो कि आपको बहुत ज्यादा पसंद आने वाले हैं जैसे खेलने का तरीका किसी gun को picup करने का तरीका वो सारी चीज़े सेम ही होने वाली हैं.

हर एक चीज़ पुरानी ही होंगी इस नये pubg mobile indian गेम में  और हमें वही चीज देखने को मिलेगी बस में थोडा बहुत चेंज होंगे जैसे उनके कपड़ों में थोड़ी बहुत चेंज हो सकते हैं.

और दोस्तों अगर हम इसे पुराने वाले pubg game को नए वाले से कंपैरिजन करें तो हमें जरूर कुछ ना कुछ नई चीजें कुछ नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं|

 

pubg game में हमारे पुराने ID और RP का क्या होगा 

दोस्तों आप pubg के अगर पुराने खिलाड़ी रहे हैं और pubg आपके मोबाइल में नहीं चल रहा है.

और यह सुनने में आ रहा है कि पब्जी का नया वर्जन आने वाला है तो आपके दिमाग में एक सवाल जरूर आया होगा.

कि क्या हम उस पुरानी आईडी से और पुरानी आर पी से game को  खेल सकेंगे या नहीं क्योंकि जब हम पुराने गेम खेलते थे.

तो हमने कई सारी gun की स्कीन नये नये कपडे इकठे किये थे pubg game india में कब तक आएगा.

तो हमें इस नये pubg में वो सारी चीज़े देखने को मिलेगी की नहीं और  इतना लेवल इंक्रीज किया था वह चीजें हमें अपनी उसी ID में देखने को मिलेगी या नहीं.

तो दोस्तों इसका जवाब है जी हां जरूर आपको देखने को मिलेगा क्योंकि जो हमारी पुरानी ID थी और हम उसी पुरानी ID से वापस से खेल सकेंगे.

हमारी पुरानी गन की स्किन और जो भी हमारे नए कपड़े थे वह सारी चीजें हमें इस नए pubg mobile india में देखने को मिलेंगी क्योंकि बताया जा रहा है.

कि उस पुराने pubg mobile ने pubg mobile india को सारा डाटा ट्रांसफर कर दिया है जिससे हम उसी पुरानी ID से गेम को खेल सकते हैं.

जिसकी वजह से pubg mobile india में हम उसी gun की स्कीन के साथ गेम खेल सकते हैं और उसी नये स्किन के साथ जैसे backpack, gun skin, helmet जैसे सारी चीज़े हम फिर से पा सकते हैं.

उम्मीद करता हूं कि आपका यह कंफ्यूजन पूरी तरह से दूर हो गया होगा की हम उस id से दुबारा गेम को खेल पायेंगे की नहीं|

 

Pubg game के आने के बाद अब FAU-G का क्या होगा 

दोस्तों आप लोगों ने FAU-G game के बारे में तो सुना ही होगा फौजी गेम हमारा इंडिया का एकमात्र ऐसा गेम है.

जो कि भारतीय जवानों को देखते हुए उनके जज्बा उनकी बहादुरी हर चीज को देखते हुए फौजी गेम निकाला गया है.

और उम्मीद है कि लोगों को आने वाले समय में FAU-G game pubg game से ज्यादा पसंद आएगा.

लेकिन जब पब्जी गेम फिर से इंडिया में आने वाला है तो आपके दिमाग में यह सवाल जरूर आया होगा.

कि pubg game के आगे FAU-G game नहीं टीक पायेगा ऐसे में सवाल उठता है कि अगर pubg game FAU-G game के बाद आता है तो सभी लोग pubg को ही पसंद करेंगे.

क्योंकि pubg का क्रेज इंडिया में बहुत ज्यादा है यह बात आप को बताने की जरुरत नहीं है pubg game india में कब तक आएगा .

दोस्तों pubg game का क्रेज लोगों में बहुत ज्यादा है क्युकी उसको हर कोई खेलता है स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों से लेकर ऑफिस में काम कर आदमी तक इसे खेलते हैं.

जैसे कर्मचारी, स्टूडेंट, टीचर, पेरेंट्स, गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड, सभी लोग pubg गेम को काफी पसंद करते हैं और उसका इन्तजार भी कर रहे हैं|

 

how to download pubg game in pc

और आपको बता दें कि पब्जी गेम को बूढ़े लोगों को भी खेलते हुए देखे गये हैं  यही नहीं pubg game पूरी तरह से इंडिया में छाया हुआ है.

हालांकि हर एक चीज का खत्म होने का एक समय होता है और चीज दुनिया में आई है उसे एक न एक दिन जाना जरुर है.

लेकिन इस वक्त pubg का ही क्रेज है और आगे कितने सालों तक रहेगा इसकी कोई गारेंटी नहीं है हो सकता है 1 साल 2 साल या आने वाले 10 साल तक pubg गेम सारी दुनिया में राज करेगा.

वैसे दोस्तों इसमें कोई दो राय नहीं है की अगर pubg गेम आया तो faug game pubg के आगे नहीं टीक पायेगा pubg game india में कब तक आएगा .

और अगर faug game को pubg game के आगे टिकना है तो इसे   कुछ अलग करना होगा उसमें कुछ अलग इफेक्ट डालने होंगे.

उसको एकदम रियल टाइम गेम बनाना पड़ेगा उसे इतना शानदार बनाना पड़ेगा कि उसे खेलते ही लोग पब्जी का नाम तक भूल जाए.

अगर ऐसा faug game नहीं कर पाया तो pubg game के आगे उसका टिक पाना बहुत मुश्किल होगा क्योंकि pubg game सभी के रग रग में पूरी तरह से घुस गया है.

और ऐसे में पब्जी गेम को पीछे छोड़ना आज के समय में बहुत मुश्किल है पब्जी गेम इंडिया का ही नहीं बल्कि दुनिया का एकमात्र ऐसा गेम है.

जो अभी तक का सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम बन चुका है और पब्जी गेम के आगे फौजी गेम का टिक पाना लगभग नामुमकिन है.

इसीलिए faug game को अगर pubg game से आगे जाना है तो उसे पब्जी से कुछ अलग करना होगा pubg से अच्छा ग्राफिक्स लाना होगा.

और pubg जैसे स्मुथ्नेस लाना होगा और अच्छा कैरेक्टर ,रियल टाइम फीलिंग लाना होगा अगर faug game ऐसा कर पता है तो बेसक pubg game को पीछे छोड़ा जा सकता है.

तभी faug game pubg game के आगे टिक पाएगा अन्यथा किसी को भी नहीं लगता है कि पब्जी गेम के आगे कोई भी फौजी गेम टीक पाएगा.

यहां तक सुनने में आ रहा है कि फौजी गेम में गन का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा उसमें सिर्फ हाथ से लड़ाई की जाएगी और अगर ऐसा हुआ तो फौजी गेम पब्जी गेम के आगे टिक नहीं पाएगा|

 

how to download pubg game for pc

क्युकी दोस्तों आप लोगो को भी यही चाहिए की जो गेम हम खेले उसमे हमे free हैण्ड हो जिसमे हम pubg जैसा कोई भी gun उठा कर गेम खेलें.

इसमें कोई दो राय नहीं है अगर faug game को सबसे आगे देखना है तो फौजी गेम को पब्जी के आगे फीका करना पड़ेगा.

इसके लिए इसमें गन का इस्तेमाल जरूरी है जिस तरह से पब्जी गेम में गन का इस्तेमाल किया जाता है pubg game india में कब तक आएगा .

अनलिमिटेड गोली का इस्तेमाल जिस तरह से किया जाता है उसी तरह से भी गन का इस्तेमाल किया जाना चाहिए अगर pubg से आगे जाना है तो pubg से आगे जाना है.

दुनिया में हजारों की संख्या में online game हैं लेकिन लोग उसे ज्यादा नहीं खेलते हैं क्योंकि उनमे रियल टाइम फीलिंग नहीं आती है.

और दोस्तों आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपके सामने pubg game और faug game दोनों सामने आ जाते हैं तो आप इनमे से किसको पसंद करेंगे pubg game को या फिर faug game को आप हमे कमेंट कर के जरुर बतायें.

हालांकि पब्जी गेम तो आप लोगों ने काफी दिनों से खेला है और अभी भी आगे शायद खेलेंगे लेकिन फौजी गेम अभी तक आप लोगों ने नहीं खेला है.

जब भी आएगा आप हमे अपना रिव्यु इस पोस्ट के नीचे कमेंट करके जरूर बताएं जिससे हमें भी यह बात पता चले कि आप लोगों को फौजी गेम पसंद आया या [pubg game पसंद आया है|

 

Pubg गेम को हम कब download कर सकते हैं 

दोस्तों आपको बता दें कि अभी इसका कोई कन्फर्मेशन तारीख नहीं आई है कि पब्जी गेम कब तक आएगा इंडिया में, और कब तक हमारे मोबाइल के प्लेस्टोर में या गेम देखने को मिल जाएगा.

pubg  mobile india की ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर जाकर या फिर उनकी ऑफिशियल इंस्टाग्राम टि्वटर अकाउंट में जाकर अगर आप देखेंगे आप को ऐसा लगेगा की यह गेम दिवाली वाले दिन आ जायेगा.

वैसे दोस्तों बताया जा रहा है की यह गेम दिवाली तक आने की संभावना है प्ले स्टोर पर, बताया जा रहा है की यह new pubg गेम  दिवाली तक आसानी से आ जाएगा.

लेकिन इसकी कोई पुष्टि अभी तक नहीं की गई है कि पब्जी गेम दिवाली तक ही आएगा|

 

how to download pubg game in laptop

हो सकता है इसमें थोड़ा सा समय और लग जाए लेकिन आपको दिसंबर से पहले और नवंबर के बीच तक यह गेम आप को playstore पर देखने को मिल जाएगा  .

कुछ लोगों से बात करने पर पता चला है उन लोगों ने यह बताया है कि या गेम दिवाली तक आ सकता है.

दिवाली के सुबह दिन रात कभी भी आ सकता है लेकिन इसके बारे में  कोई ऑफिशियल वेबसाइट में जानकारी नहीं दी गयी है की यह गेम दिवाली वाले दिन ही आएगा.

बस ऐसा एक अनुमान लगाया जा रहा है की यह गेम दिवाली तक या इसके बाद तक आ सकता है या फिर इसमें कुछ समय लग सकता है  एक हफ्ता या इससे ज्यादा का भी समय लग सकता है .

उसकी कोई अभी पुष्टि नहीं की गई है या दिवाली वाले दिन भी आएगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दिवाली तक आ सकता है बाकी तो pubg कम्पनी के उपर है की या गेम कब तक वो लॉन्च करती है|

 

pubg game india में कब तक आएगा

दोस्तों आज के इस लेख से आप लोगो ने यह जाना की pubg गेम कब तक आएगा दुबारा और क्या हमारी उसी id से pubg गेम login होगा या हमे दूसरा अकाउंट बनाना पड़ेगा और साथ ही या जाना की faug game के आगे pubg game चल पायेगा या नहीं.

उम्मीद है की आप लोगो को हमारे द्वारा लिखे गये यह पोस्ट पसंद आया होगा और आप को इससे कुछ नया जरुर सिखने को मिला होगा दोस्तों अगर आप लोगो को इस पोस्ट से कुछ नया जानने को मिला है.

तो आप हमे कमेंट कर के जरुर बतायें और इस पोस्ट को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी जरुर शेयर करें जिससे उन्हें भी कुछ अच्छा और नया सिखने को मिले हम मिलते हैं आप से अगली पोस्ट में तब तक के लिए नमस्कार !

Leave a Comment